photo se whatsapp sticker kaise bnaye

photo se whatsapp sticker kaise bnaye :- Whtsapp तो आजकल सभी चलते ही हैं और उसके सभी फीचर्स का पता भी सबको है। लेकिन अपनी photo से Whatsapp sticker कैसे बनाये का ज्यादा लोगो को नहीं पता। Whatsapp में अपने Emotions को प्रकट करने के लिए पहले से ही Emo दे रखे है और अब तो Whatsapp ने चैटिंग को और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए Emo के साथ अब Stickers का भी बेहतरीन फीचर इसमें डाला है। स्टिकर्स तो आपने देखे ही होंगे अलग अलग तरह के।

पर इन स्टिकर्स में अगर आपका खुद का बनाया स्टीकर हो मतलब आपके दिमाग में कुछ ऐसा हो की जो आप स्टिकर के माध्यम से प्रकट करना चाहते हो। जैसे अगर आपकी फोटो का ही स्टीकर बन जाये तो कितना अच्छा हो। लेकिन photo se whatsapp sticker kaise bnaye ये आपको पता नहीं होगा लेकिन आज हम अपनी फोटो या किसी की भी photo से whatsapp sticker कैसे बनाएं के बारे में बात करेंगे।

Whatsapp Sticker बनाने के फायदे।

  • अगर आप किसी को अपने इमोशन खुद के फेस के दिखाना चाहते है तो आप अपने फ़ोटो स्टीकर बना कर ऐसा कर सकते हैं।
  • स्टीकर हमेशा whatsapp में मौजूद रहते हैं आपको बार बार अपनी गैलरी में जा कर फोटो ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • स्टीकर किसी फोटो की अपेक्षा फ़ास्ट डिलीवर होते हैं
  • स्टिकर्स को फोटो की तरह बार बार डाउनलोड नहीं करना पड़ता।
Whatsapp पर पहले से भी मौजूद काफी Sticker packs हैं जिन्हें डाउनलोड करके आप whatsapp में add कर सकते हैं। Whatsapp पर स्टीकर use करने के लिए आपके phone में इन्टरनेट का होना आवश्यक है और whatsapp का latest version का होना भी। तो आइए जानते है अपनी फोटो को whatsapp sticker कैसे बनाये।

फोटो को स्टीकर बनाने के लिए google play पर बहुत सी android apps हैं जो आसानी से फोटोज को स्टिकर्स में convert कर देती हैं उनमें से जो best apps हैं उनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

1.Sticker.ly-Sticker Maker

whatsapp sticker kaise bnaye
 photo se whatsapp sticker kaise bnaye के लिए Sticker.ly App सबसे आगे है Android Apps में से सबसे best app  यही है इसकी google play स्टोर पर ranking भी सबसे ज्यादा है इस app की मदद से आप अपनी फोटो से whatsapp sticker के बनाने के साथ साथ whatsapp के status के लिए video भी बना सकते है इसमें पहले से मोजूद बहुत सारे sticker pack भी आपको मिल जायंगे


2.Sticker Maker App By Viko & Co.

whatsapp-sticker-kaise-bnaye
Viko co द्वारा तैयार Whatspp के लिए स्टीकर बनाने में ये app भी आगे है। इसे use करना बहुत आसान है। इस app का use करके आप meme और फोटोज से stickers बना सकते है। इसकी प्ले स्टोर पर रेटिंग भी अच्छी है। आप इस app में बस अपनी finger की मदद से फोटो को किसी भी स्टीकर का design बना सकते हैं।



3.Wemoji-Whatsapp Sticker Maker

photo se whatsapp sticker kaise bnaye
Whatsapp sticker के लिए अगली बड़ी app wemoji app है। यह आपके mood के हिसाब से आपके sticker को डिजाईन करने में आपकी मदद करता है। इसके फीचर्स आपके मूड को ध्यान में रखकर बनाये गये है। आप photo को किसी भी आकर में काट कर अपने पसंदीदा इमोजीस, शब्द और अन्य किसी भी फोटो को अपने स्टीकर में जोड़ सेक्टर हैं। इसमें आप font और उसके style को अपनी मर्जी से बना सकते है।


4.Sticker Maker App By Stickify

photo se whatsapp sticker kaise bnaye
यदि आप proffesional और designer स्टीकर बनाना चाहते हैं तो stickify द्वारा निर्मित ये app आपके लिए बनी है। इसमें स्टीकर बनाने की कोई सीमा नहीं है आप जितने चाहे उतने स्टीकर बना सकते हैं। अपने स्टीकर को अनोखा और बेहतरीन दिखाने के लिए आप अपने स्टिकर्स में बहुत सारे फीचर्स और मजेदार चीजों जैसे की चश्मा,दाढ़ी, टोपी, गुबारे, ठग स्टाइल और घटना के आधार पर दिए गए बहुत से ऑप्शन add कर सकते हैं। हैं।



5.Sticker Studio App

whatsapp sticker bnaye
यह भी एक personal sticker बनाने वाली app है जो आपकी फोटो को किसी भी हिस्से में काटने और इसे स्टीकर के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है। इस app में sticker बनाने की लिमिट है आप इसमें सिर्फ 30 sticker ही बना सकते हैं। इस app के जरिये आप फोटो पर फ़िल्टर लगा सकते है उन पर कुछ लिख सकते हैं। और अपनी जरूरत के हिसाब से उसे आकार दे सकते हैं। इसमें भी आप अपनी फोटो के जितने हिस्से को स्टीकर बनाना चाहते हैं उस हिस्से को अपनी finger से select करके काट कर आकार दे सकते हैं और स्टीकर बना सकते हैं।


6.Personal Sticker For Whatsapp

photo se whatsapp sticker kaise bnate hai
यदि आप whatsapp के लिए एक आसान और जल्दी स्टीकर बनाने की सोच रहे है तो यह app इस काम को अच्छे से करेगी। जो स्टीकर बनाने में रूचि रखते हैं उनके लिए यह app बहुत उपयोगी है। इस app में भी आप अपनी फोटो को स्टीकर का रूप दे सकते हैं। इस app में आपको पहले से ही uploaded stickers के पैक मिल जायेंगे जिन्हें आप download करके अपने whatsapp में add कर सकते है और अगर अपने किसी फोटो से स्टीकर बनाने है तो भी इस app के जरिये आप स्टीकर बना सकते हैं।